महागठबंधन सरकार पंचायत और गांव स्तर पर श्रमिक के द्वार कार्यक्रम के माध्यम से कैंप लगाकर श्रमिकों को लाभ पहुंचा रही है : सुरेंद्र राम - Khabar Tak

Header Ads

महागठबंधन सरकार पंचायत और गांव स्तर पर श्रमिक के द्वार कार्यक्रम के माध्यम से कैंप लगाकर श्रमिकों को लाभ पहुंचा रही है : सुरेंद्र राम

पटना 20 जून 2023 :
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप  "सुनवाई " कार्यक्रम  में श्रम संसाधन मंत्री श्री सुरेंद्र राम ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
            इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री श्री सुरेंद्र राम ने कहा कि महागठबंधन सरकार श्रमिक के द्वार कार्यक्रम के तहत पूरे राज्य भर में पंचायत स्तर पर विशेष अभियान और कैंप लगाकर श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन करवा रही है, जिसमें एक्सीडेंट,सामान्य मृत्यु,विवाह योजना ,बच्चियों के शिक्षा के लिए योजना के साथ -साथ 16 तरह के पात्र को श्रमिक विभाग ने चिन्हित  किए हैं।  इसमें आवेदक  आवेदन देकर 16 योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं और इससे आम लोगों को काफी फायदा हो रहा है।
      श्री सुरेन्द्र राम ने आगे कहा कि नियोजन मेला और नियोजन कैंप के माध्यम से नौजवानों को विभिन्न कंपनियों में समायोजित किया गया है ।
     साथ ही आईटीआई ट्रेनिंग करने वालों को गुणवत्तापूर्ण ट्रेनिंग दिया जाए ,इसके प्रति सरकार गंभीर है और इस दिशा में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इन्होंने आगे कहा कि बिहार में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार श्रमिकों के आर्थिक  और समाजिक उत्थान के प्रति पूरी सक्रियता के साथ कार्य कर रही है।
    प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग औरजिला के अधिकारियों को दिये।
  इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव फैयाज आलम कमाल एवं निर्भय कुमार अम्बेदकर भी सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

No comments

Powered by Blogger.